alicejain sorted by
relevance

Admin07.12.2021

Webcam Archiver

विगत दो वर्षों में कोरोना महामारी के चलते त्यौहारों को मनाने के ढंग में काफी बदलाव आये। इस वर्ष भी दूसरी लहर ने बहुत से घरों की खुशियों को डस लिया। परन्तु दीपावली एक ऐसा पर्व है, जो खुशियों की दस्तक को दर्शाता है, जिसमें लोग दीपों की रौशनी से भीतर और बाहर का अंधकार दूर करते हैं। पटाखों की धूम और धन-देवी लक्ष्मी जी की वंदना से मन में बसा सन्नाटा भी गुंजायमान हो उठता है। हालाँकि इस वर्ष भी हम लोग परिवार-जनों से मिलने और एक-दूसरे की ख़ुशी में सम्मलित होने नहीं जा सकते, पर इससे दीपावली महोत्सव की उमंग और हर्ष-उल्लास में कमी तो नहीं आ सकती। बेहतर होगा कि हम कोरोना के सकारात्मक पहलू को देखें। वर्क फ्रॉम होम और ऑनलाइन क्लास के चलते हमारे परिवार के सभी सदस्य घर पर ही हैं, तो क्यों ना हम सब साथ मिलकर पकवान बनाएँ और आनंद उठाएँ। आज-कल की भागती-दौड़ती ज़िन्दगी में अक्सर ऐसा होता है कि हम अपने पड़ोसियों के नाम भी नहीं जानते। बस एक व्हाट्सप्प ग्रुप होत पाक-विधि मसाला चस्का पूरी- यह उत्तर भारत में प्रचलित एक स्वादिस्ट व्यंजन है। त्यौहारों पर इसे रिश्तेदारों और मेहमानों द्वारा ख़ासा पसंद किया जाता है। मेरे द्वारा बनायी हुई मसाला चस्का पूरी को एक बार चखने के बाद लोग इसकी विधि पूछना नहीं भूलते! आर रोड़, निज़ामपेठ, हैदराबाद, तेलंगाना- 500090 9354966797 नए ढंग की दिवाली- लेख दीयों की रौशनी, लाइट्स की जगमगाहट, पटाखों की गूँज, मिठाई की खुशबू और मेहमानों का ताना-बाना- कुछ यही होता है दिवाली का अफ़साना!.
4300
Admin11.02.2022

alicejain

धनिया पत्ती और हरी मिर्च को मिक्सी में थोड़ा सा पानी डालकर पीस लें। 2.
5809
Admin07.01.2022

alicejain

एक बड़े बर्तन मे दुनिया की नज़रों में बदलते भारत की नयी छवि भारत देश कभी सोन-चिरैया कहलाता था और पिछले एक दशक से फिर से भारत नया इतिहास रच रहा है। आज विश्व-पटल पर भारत की जय-जयकार हो रही है। इसकी कोई एक वजह नहीं है, बल्कि बहुत से कारण है जो भारत को ख़ास बनाते हैं। कोरोना- काल में भारत की स्वास्थ्य सेवाओं और टीका विकास को सभी देशों से पहचान मिली है। भारत ने ना सिर्फ अपने देश में बल्कि अन्य देशों को भी कोविड के टीके उपलब्ध करवाए हैं। हिन्दुस्तान ने जिस तरह से विश्व मंच पर अपनी साख मज़बूत की है, उससे ये अनुमान लगाया जाता रहा है कि कुछ दशकों में ही वह सबसे अधिक शक्तिशाली देशों की सूची में अंकित होगा। संयुक्त राज्य अमेरिका भी यह समझता है की अगर उसे भविष्य में चीन से आगे रहना है, तो भारत ही इस लक्ष्य को पाने में उसकी मदद कर सकता है। भारत ने पिछले कुछ सालों में अपनी सैन्यशक्ति बहुत मज़बूत की है और रूस, जापान, अमेरिका आदि के साथ मिलकर अपनी ताकत कई गुना बढ़ा ली है। वर्तमान शासनकाल में भारत ने अनेकानेक देशों के साथ घनिष्ठ सम्बन्ध स्थापित किये हैं। हिंदुस्तान अपने स्वागत-सत्कार के लिए जाना जाता है। कई देशों के प्रवा किसी के जाने से, ज़िन्दगी रुकती नहीं, ज़िन्दगी थमती नहीं, याद तो आती है उनकी मगर, हौसलों की जड़ कटती नहीं, ऐसे जज़्बों को सलाम है मेरा, जो अपने दामन पर आँच आने ना दी, शब्दों के बाणों ने भेदा तो बहुत, पर अपने साँच को आँच आने ना दी, रहना यूँ ही मज़बूत सदा, तुम्हारे होंसले की हमको ज़रूरत है, जो कमज़ोर पड़ो कभी भी तुम, याद रखना नींव का पत्थर भारी है, ध्यान भंग ना होने देना, किसी को खुद पर हावी ना होने देना, संग तुम्हारे चलेंगे हम, हमें खुद से दूर ना होने देना, एक मिसाल तुम्हे पेश करनी है, राह की गिट्टी उलटनी है, इस पटकथा की नायिका बन के, अपनी कहानी खुद रचनी है।.
802
Admin13.01.2022

alicejain

Please note that under Section 512 f any person who knowingly materially misrepresents that material or activity is infringing may be subject to liability for damages.
2202
Admin21.01.2022

alicejain

एंजिल जैन ब्लॉक- बी, एस-5, पर्ल्स आल्या, के.
6004
Admin22.11.2021

Search Results for alicejain sandrabigass evelynscarlett pornbarbie kimberdee

.
Admin12.12.2021

Dilchasp Kisse

.
9508
Admin21.01.2022

Dilchasp Kisse

.
5708
Admin22.12.2021

Webcam Archiver

.
3206
Admin23.01.2022

Webcam Archiver

.